करनाल के सैनिक स्कूल में कोरोना की दस्तक, 83 विद्यार्थी मिले पॉजिटिव

हरियाणा के करनाल जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस ने आतंक मचा दिया है। स्कूलों के खुलते ही विद्यार्थियों पर कोरोना संक्रमण का खतरा तो मंडरा ही रहा था। लेकिन स्कूल निदेशालय द्वारा जारी स्कूलों को खोलने के आदेशों ने बच्चों को संक्रमण के गोले में लाकर खड़ा कर दिया है। 

बता दें कि मार्च माह में कुंजपुरा स्थित सैनिक स्कूल से 83 और विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिले है। जबकि पहले यहां 57 विद्यार्थी संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं जिले में कोरोना के 138 नए मामले मिले हैं। 28 फरवरी को सैनिक स्कूल के तीन विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल पहुंचकर हॉस्टल के विद्यार्थियों और स्टाफ के 390 सैंपल लिए थे। जिनमें से दो मार्च को 54 और विद्यार्थी पॉजिटिव मिले थे, जबकि अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इन सभी को क्वारंटीन किया गया था। अब नियम के अनुसार दोबारा मंगलवार की शाम सैंपल लिए गए तो 83 और विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सात दिन बाद दोबारा सैंपल लिए थे तो 83 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले। किसी भी विद्यार्थी में कोरोना के लक्षण नहीं हैं। कोरोना संक्रमण के डर से बच्चों के अभिभावक काफी परेशान हो रहे है। उनका कहना है कि स्कूली स्तर पर भी बच्चों को वैक्सिन दी जानी चाहिए ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे को टाला जा सके।

इन विद्यार्थियों को स्कूल में ही आइसोलेट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम नियमित जांच के अलावा मरीजों की देखभाल भी कर रही है। -डॉ. योगेश शर्मा, सीएमओ करनाल। 

बोर्डिंग स्कूल होने के कारण संक्रमण फैला है। प्रशासन पूरी तरह स्थिति पर नजर बनाए है। टास्क फोर्स कमेटी रोजाना जिले के 90 स्कूलों की जांच करेगी। कमेटी कोरोना सुरक्षा को लेकर जारी गाइडलाइन के नियमों का पालन कराना सुनिश्चित करेगी। -निशांत कुमार यादव, डीसी करनाल।