एनएसएस शिविर में छात्राओं को बताया योग का महत्व

फतेहाबाद, 26 मार्च।

भोडिया खेड़ा स्थित चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित किए जा रहे एनएसएस शिविर में पतंजलि योग शिविर की तरफ से जिला प्रभारी मंजू चोपड़ा और युवती प्रभारी लक्ष्मी आर्य ने छात्राओं को योग के महत्व के बारे में विस्तार से बताया और छात्राओं को विभिन्न प्रकार के योग करवाए। भोडिया खेड़ा के राजकीय महिला महाविद्यालय में 28 मार्च तक सात दिवसीय एनएसएस कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।


सहायक प्रोफेसर महेंद्र पाल ने छात्राओं को जल संरक्षण की आवश्यकता के बारे में बताते हुए कहा कि जल संरक्षण हमारा दायित्व ही नहीं कर्तव्य भी है। केदार जांगड़ा और अक्षय कुमार ने स्वयं सेविकाओं का एचबी व ब्लड ग्रुप टेस्ट किया। मदन गोपाल आर्य ने स्वयं सेविकाओं को फस्र्ट एड की जानकारी और नर्सिंग की ट्रेनिंग दी।


 इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी सहायक प्रोफेसर गगनदीप कौर ने फस्र्ट एड ट्रेनर का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि फस्र्ट एड की जानकारी व नर्सिंग की ट्रेनिंग एनएसएस छात्राओं के लिए अति आवश्यक है। एनएसएस प्रभारी सरोज ने एचबी व ब्लड टेस्ट ग्रुप टेस्टिंग टीम का धन्यवाद किया। इस मौके पर महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. वीना बिश्रोई, डॉ. भरत लाल, डॉ. रमेश कुमार, सहायक प्रोफेसर पवन कुमार, सुमन और भतेरी आदि स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।