रतिया के सरकारी स्कूल के 9 विद्यार्धियों सहित कोरोना पॉजिटिव, देखिए पिछले 7 दिन के आंकड़े

फतेहाबाद, जिले में कोरोना का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। मार्च-अप्रैल महीने में स्कूली बच्चे भी संक्रमण की चपेट में आए है जिससे शिक्षा विभाग व अभिभावक भी परेशान नजर आ रहे है। मंगलवार रात को 19 लोग और कोरोना पॉजिटिव हो गए है। इनमें रतिया के सरकारी स्कूल के 9 विद्यार्थी शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी विद्यार्थियों को क्वारंटाइन कर दिया और अध्यापकों व अन्य बच्चों के सैंपल भी लिए जाएंगे। स्कूल में आने वाले सभी विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग करने के बाद ही एंट्री दी जा रही है। अगर किसी बच्चे के अंदर जुकाम, खांसी व बुखार के लक्षण दिखते है तो उन्हें घर भेजा जा रहा है। जिले में मार्च-अप्रैल महीने में अब तक 200 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव हो गए है।

अप्रैल के 7 दिनों में आए 195 कोरोना पॉजिटिव
पिछले सात दिनों में कोरोना की रफ्तार इतनी अधिक तेज हुई है कि डाक्टर भी परेशान है। इस महीने अब तक 195 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके है और पांच लोगों की मौत भी चुकी है। पिछले महीने यानि मार्च महीने में 354 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अब जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 242 हो गई है। 

कोरोना के मामले बढ़ने का मुख्य कारण लोगों द्वारा लापरवाही बरतना है। जिला प्रशासन की अभी तक कोई सख्ती नजर नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व नगरपरिषद के अधिकारियों को आदेश दिए गए है कि वो बिना मास्क वालों के चालान करे। लेकिन धरातल पर इस तरह की गतिविधि देखने को नहीं मिल रही है।
जिला महामारी अधिकारी फतेहाबाद डा. विष्णु मित्तल ने कहा कि जिले में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे है। ऐसे में सावधानी ही बचाव है। 

अगर हम अपनी सावधानी रखेंगे तो हम अपने ही परिवार की सुरक्षा करेंगे। देर रात को 19 और कोरोना पॉजिटिव आए है। इनमें से 9 विद्यार्थी है जो रतिया सरकारी स्कूल है। सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है।


Sponsor ad
Advt. with us :
☎️ 98022-50514