एडीसी ने बैठक कर जिला में फसल खरीद कार्यों की समीक्षा की

फतेहाबाद, 23 अप्रैल।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ ऑनलाइन माध्यम से जिला में फसल खरीद कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को मंडियों व खरीद केंद्रों पर में फसल बिक्री के दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि गेहूं की खरीद होने के उपरांत उसका उठान भी जल्द से जल्द किया जाए। फसल उठान के लिए जिला प्रशासन द्वारा सरकार की हिदायतोंनुसार पर्याप्ता मात्रा में ट्रांसपोर्ट तथा लेबर का उचित प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि फसल की लिफ्टिंग के कार्यों में किसी प्रकार की ढिलाही व कौताही न बरतें। ढिलाही व कौताही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि संबंधित एसडीएम व अधिकारी समय-समय पर अनाज मंडियों व खरीद केंद्रों का निरीक्षण करें तथा रिपोर्ट उपायुक्त व अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें।

एडीसी डॉ. नागपाल ने फसल खरीद को लेकर सरकार द्वारा जारी नए निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि मंडियों में आने वाली फसल का उठान कार्य भी साथ-साथ करवाते रहें, ताकि किसानों को फसल उतरवाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि किसानों की खरीद कार्यों से कोई समस्या है तो उसका निपटान भी प्राथमिकता के आधार पर करें। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का एक-एक दाना सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है। इसके अलावा किसान की खरीद गई फसल का भुगतान भी निर्धारित समयावधि में करवाने के लिए एडीसी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में आरटीए सचिव शालिनी चेतल, जिप सीईओ अजय चोपड़ा, जीएम रोडवेज कृष्ण कुमार, एसडीएम भारत भूषण कौशिक, गौरव अंतिल, तहसीलदार रणविजय सिंह, डीएफएससी विनीत गर्ग सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार, विभिन्न खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।