डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी अनमोल कंबोज नथवाण ने की मुलाकात

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की बेटियां भी अब खेलों के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा रही हैं। शिक्षा के क्षेत्र में तो बेटियां पहले ही अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकी हैं, पिछले कुछ वर्षों से इन्होंने खेलों के क्षेत्र में भी लोहा मनवाना शुरू कर दिया है।

डिप्टी सीएम से चंडीगढ़ में आज फतेहाबाद जिला के रतिया तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव नथवाण निवासी किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी अनमोल कंबोज मिली और आशीर्वाद लिया। अनमोल कंबोज ने हाल ही में राज्यस्तरीय खेलों में किक-बॉक्सिंग में गोल्ड मैडल जीता है। 

अनमोल ताईक्वांडो की भी नैशनल स्तर की खिलाड़ी हैं और वह वर्ष 2019 में नैशनल-गेम्स में सिल्वर मैडल अपनी झोली में डालने में कामयाब रही थी। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने अनमोल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि अनमोल कंबोज भविष्य में किक-बॉक्सिंग व ताईक्वांडो के खेल में राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश एवं देश को गौरवान्वित करेंगी।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा सरकार अपने प्रदेश के खिलाडिय़ों के लिए बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को नौकरियों में आरक्षण दिया जा रहा है तथा नकद धनराशि देकर उनका उत्साहवद्र्घन किया जाता है।