पीएम मोदी 20 मई को हिसार के कोविड हालातों का वीडियो कांफ्रेंस से डीसी से जानेंगे हाल

देश में सर्वाधिक कोरोना प्रसार को झेलने वाले 46 जिलों से 20 मई को पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। जिसमें हरियाणा के हिसार जिले का भी चयन किया गया है। वह हिसार के उपायुक्त से कोरोना प्रसार को रोकने के लिए किए गए प्रबंध और रणनीति की जानकारी लेंगे। इसके साथ ही वह जानेंगे कि गांव में किस प्रकार से प्रशासन जरूरी कदम उठा रहा है।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने बताया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयारी कर रही है। इसके साथ ग्राउंड पर भी टीमों की हर दिन मॉनीटरिंग कर रिपोर्ट ली जा रही है। ताकि सही प्रबंधन किया जा सके। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भी जुड़ेंगे। अभी तक बैठक की तैयारियां शुरू कर दी गई है। डाटा और फील्ड की स्थिति से जुड़ी जानकारी जुटाई जा रही हैं।

हिसार में मार्च माह से ही संक्रमितों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया था। इसके साथ ही मृत्यु दर भी बढ़ रही है। ऐसे में हिसार कोविड से लड़ने के लिए अपने संसाधनों को मौजूदा समय में मजबूत कर रहा है। इसके साथ ही अब गांव में बढ़ता संक्रमण एक चुनौती बना हुआ है। इन्ही सभी स्थितियों को लेकर पीएम सवाल कर सकते हैं। वहीं अभी तक मिली जानकारी के अनुसार उनका फोकस गांव पर विशेष तौर पर रहेगा।