कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई को सुदृढ़ बनाएँ : भव्य बिश्नोई

हिसार, 13 मई: हिसार लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार रहे भव्य बिश्नोई ने आज हिसार कोविड-19 कंसलटेटिव कमेटी की बैठक में भाग लिया। ऑनलाईन हुई इस बैठक में कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई को सुदृढ़ कैसे बनाया जाए, उस पर विचार विमर्श हुआ।

सरकार व प्रशासन अधिकारियों ने खुद माना की हिसार के हालात हरियाणा में सबसे खराब हैं। भव्य ने हिसार की स्थिति को सुधारने के लिए अपने कई सुझाव दिए। भव्य ने बैठक में कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन व टैस्टिंग को रफ्तार दी जाए।

सरकारी व निजी अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं से जल्द से जल्द बढ़ाया जाए, कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से कई बार अपील की है कि हिसार व आदमपुर के बिश्नोइ्र मंदिर व आदमपुर नागरिक अस्पताल को कोविड सैंटर बनाया जाए।

महाराष्ट्र की तर्ज पर हरियाणा में जो भी ऑक्सीजन प्लांट लगाना चाहे उसे 100-150 प्रतिशत आर्थिक सहायता दी जाए, जिन लोगों ने वैंटिलेटर या ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाई है, उनके परिवार को मुआवजा दिया जाए, आदमपुर नागरिक अस्तपाल में ऑक्सीजन कोटा बढ़ाया जाए, स्टाफ बढ़ाया जाए, आदमपुर में वैंटिलेटर उपलब्ध करवाए जाएं, आईसोलेशन के लिए स्पेशल डॉक्टरों की टीम को भेजा जाए।

उन्होंने कहा कि आज राजनीति करने का समय नहीं, बल्कि इस मानवीय संकट में एकजुट होने की आवश्यकता है। भाजपा सरकार की विफलता व घमंड के कारण आज कोरोना वायरस गांव-गांव, घर-घर घुस चुका है। कोविड के खिलाफ इस युद्ध में हम सभी सरकार व प्रशासन के साथ हैं।

सरकार को सही दिशा में कदम उठाने चाहिएं। भव्य ने बताया कि यूथ फीड इंडिया व भजन ग्लोबल इम्पैक्ट फाउंडेशन के माध्यम से हमने हरियाणा सहित 6 राज्यों में 50 लाख से अधिक भोजन, मास्क, सैनेटाईजर गरीबों को वितरित किए हैं।

इस लहर में भी हम टैस्टिंग किट, ऑक्सीजन सिलेंडर, कन्सैनटर इत्यादि जरूरतमंदों को दे रहे हैं। हमारे हैल्पलाईन नम्बर 6304123456 के जरिए लोगों की मदद करने का पुरजोर प्रयास कर रहे हैं।