समय पर कोरोना पीडि़तों को मदद देने के लिए वरदान साबित होगी हरियाणा रोडवेज की मिनी एंबुलेंस बसें

फतेहाबाद, 13 मई।
विधायक दुड़ाराम व उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि जिला की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर वीरवार को हरियाणा राज्य परिवहन फतेहाबाद द्वारा 5 मिनी बसों को एंबुलेंस का रूप देकर स्वास्थ्य विभाग को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि है यह प्रत्येक बस एक साथ चार मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं देने में सक्षम है।

वे गुरुवार को हरियाणा रोडवेज द्वारा तैयार की गई इन पांच मिनी एंबुलेंस बसों को स्थानीय बस अड्डा परिसर से झंडी दिखाकर रवाना कर रहे थे। विधायक व उपायुक्त ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश सरकार व परिवहन विभाग का आभार प्रकट किया। इस मौके पर जीएम रोडवेज कृष्ण कुमार व सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण भी मौजूद रहे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस विपत्ति के समय परिवहन विभाग द्वारा दी गई मिनी एंबुलेंस बसें कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों के जीवन को बचाने का काम करेंगी और ये मिनी बसें वरदान साबित होगी। स्वास्थ्य विभाग का भी सहयोग करने में परिवहन विभाग ने अह्म भूमिका निभाई है।

इस मौके पर उन्होंने इस कार्य के लिए जीएम रोडवेज कृष्ण कुमार को बधाई देते हुए कहा कि इन बसों को एक निर्धारित समय में तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में प्रत्येक संपत्ति जरूरतमंदों की मदद के लिए होती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा पुलिस द्वारा अपनी 20 गाडिय़ां एंबुलेंस के लिए प्रदान की गई थी और आज यह 5 मिनी बसें हरियाणा रोडवेज द्वारा एंबुलेंस के तौर पर तैयार कर स्वास्थ्य विभाग को सौंपी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि यह बसें विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को तुरंत चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास एंबुलेंस में अन्य चिकित्सक वाहनों की अच्छी खासी संख्या है। उन्होंने कहा कि एक मिनी बस में चार बेड, बिजली, पानी व ऑक्सीजन सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं का उचित प्रबंध किया गया है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना आपदा के इस दौर में कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करें। अपने घरों में रहे और किसी भी तरह का संक्रमण ने फैलने दें। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वह इन मिनी बस एंबुलेंस का बेहतर ढंग से प्रयोग करें।