डरें नहीं, लक्षण मिलते ही कराएं कोरोना की जांच : एसडीएम कौशिक

रतिया, 14 मई।

उपमंडलाधीश भारत भूषण कौशिक ने गांव नथवान व चिम्मो में दौरा कर पंचायत विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा आयोजित कैंपों में ग्रामीणों को कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ती रफ्तार को देखते हुए कैंप लगाकर सामान्य लक्षण वाले ग्रामीणों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लेकर कोरोना संक्रमित नागरिकों को मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

एसडीएम ने गांव का भ्रमण कर कोरोना को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सामान्य लक्षण मिलते ही कोविड जांच कराएं, डरें नहीं और कोविड नियमों का पालन करें। उन्होंने संरपचों से कहा कि वे गांवों में कोरोना बारे जागरुक करने और गांवों में 10 लोगों की टीम बनाकर कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें।

गांवों में सभी लोगों से अपील करें कि सामान्य लक्षण वाले ग्रामीणों को चिह्नित कर सीएचसी अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड जांच कराने में सहयोग करें। इन कैंपों में अनेक लोगों के सैंपल लिए गये, वहीं गांव नथवान में 30 लोगों और चिम्मो में 36 लोगों के सैपल लिए जिनमें से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने कहा कि उचित देखभाल व धैर्य से कोरोना को मात दी सकती है। कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। बस सावधानी बरतने के साथ टीकाकरण कराना आवश्यक है। सभी लोग टीका लगवाएं और कोरोना संक्रमण को मात दें। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इस टीका से किसी भी प्रकार से भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

आप सभी इसे सामान्य टीकाकरण की तरह ही लें। टीका लगने के बाद संक्रमण का खतरा कम हो जाता है। टीका के बाद शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। इस अवसर पर नायब तहसीलदार भजनदास, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज, पंचायत अधिकारी उमेद सिंह, नवदीप नैहरा, पटवारी जोगिंद्र, ग्राम सचिव अमित, संरपच गुरप्रीत सिंह, राज कुमार सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।