गांव जल्लोपुर में विधायक लक्ष्मण नापा ने घर-घर जाकर नागरिकों को वितरित किए मास्क

रतिया, 30 मई।

विधायक लक्ष्मण नापा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ओजस्वी नेतृत्व में भाजपा की केन्द्र सरकार के 7 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में कोरोना महामारी के मद्देनजर रविवार को गांव जल्लोपुर में घर-घर जाकर नागरिकों को फेस मास्क व सेनेटाजइर वितरित किए। इस दौरान विधायक ने लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव बारे जागरूक किया। विधायक ने ग्रामीणों से आह्वान करते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जारी की गई हिदायतों की पालना अवश्य करें। इस दौरान उनके साथ बूथ अध्यक्ष कश्मीर चंद भी मौजूद रहे।

विधायक नापा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जन-जीवन की रक्षा एवं सुरक्षा तथा जनहित में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा को लागू किया है। नागरिक सरकार का पूर्णरूप से सहयोग करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सात साल पूरे होने पर कोरोना महामारी के दौरान इस बार भी भाजपा संगठन इसे सेलीब्रेट करने की बजाए समाजसेवा में लगा हुआ है। 

इसी कड़ी में जिला भर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिकों को मास्क, सेनेटाइजर व रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अलावा रोटी सेवा भी शुरू की गई है। कोरोना से पीडि़त परिवारों के सदस्यों को उनके घर द्वार पर पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने के लिए रतिया विधानसभा क्षेत्र के गांव दरियापुर सहित विभिन्न स्थानों पर रोटी सेवा की शुरूआत की गई है।

विधायक लक्ष्मण नापा ने लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग रखने तथा बार-बार हाथ धोने आदि की पालना के लिए जागरूक किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को अनावश्यक ही घर से बाहर न जाने लिए प्रेरित किया। जरूरी होने पर बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। 

उन्होंने कहा कि बच्चों का विशेष ध्यान रखा जाए, बच्चों को बाहर न जाने दें। मौसम बदलाव, अधिक गर्मी होने के कारण बच्चों को डेंगू, टाइफाइड, मलेरिया जैसी बीमारियां लगने का डर बना रहता है, इसलिए बच्चों के लिए कोई लापरवाही न बरतें। विधायक ने कहा कि हमें कोविड जैसी महामारी के दौर में कोरोना से बचने के लिये सतर्क होना बहुत ही जरूरी है और जिसके लिए 3 नियमों जैसे मास्क पहनना, दो गज की दूरी व हाथों को सेनाटाइज करना/साबुन से धोना की पालना करना अति आवश्यक है। उन्होंने आम जन से अपील करते हुए कहा कि हमें जिला प्रशासन व सरकार द्वारा दिए जा रहे हिदायतों व निर्देशों की सख्ती से पालना करनी चाहिये।