नगरपालिका जाखल मंडी ने चलाया विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइज का अभियान

जाखल, 16 मई।
उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ व जिला नगरायुक्त डॉ. मुनीष नागपाल की आदेशों की पालना में नगरपालिका जाखल मंडी द्वारा मंडी के सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजर करवाया जा रहा है। नगरपालिका क्षेत्र को तीन जोन में विभाजित किया गया है।

इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए नगरपालिका के सचिव पंकज सिंह ने बताया कि नगरपालिका जाखल के प्रथम जोन में बुढलाडा रोड के दक्षिणी क्षेत्र, दूसरे जोन में रेलवे लाइन एवं बुढलाडा रोड के बीच के क्षेत्र तथा तीसरे जोन में रेलवे लाइन के उत्तरी क्षेत्र को शामिल किया गया है। इसके लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।

इसके अतिरिक्त उच्चाधिकारियों एवं सरकार द्वारा समय-समय पर दी जाने वाली हिदायतों की पालना भी नगरपालिका जाखल मंडी द्वारा की जा रही है। वर्तमान में नगरपालिका जाखल मंडी के पास व्यापक मात्रा में सोडियम हाइपोक्लोराईड व अन्य संसाधन उपलब्ध है।

नपा सचिव ने बताया कि समय-समय पर पुलिस एवं ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार जाखल के साथ बाजारों का निरीक्षण करके लॉकडाउन की शत-प्रतिशत पालना के प्रयत्न किये जा रहे हैं, जो व्यक्ति बिना मास्क के पाये जाते हैं उनके विरुद्ध चालान जारी किये गये हैं। नगरपालिका जाखल मंडी द्वारा कोविड-19 वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु होने पर उनका दाह संस्कार भी किया जा रहा है।

इस वर्ष 8 शवों का संस्कार किया गया है। कोई भी व्यक्ति पालिका सेवाओं से संबंधित किसी भी कार्य के लिए सहायक जितेन्द्र (मो. 9416277358) एवं सफाई दरोगा सुरेन्द्र (मो. 7015011545) या सचिव नगरपालिका जाखलमंडी से सीधा संपर्क कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त सभी शहरवासियों से अनुरोध है कि कोविड-19 के तहत सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना अवश्य करें।