आज से फतेहबाद जिला में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के समय में हुआ बदलाव

8 मई, उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के समय में बदलाव किया है, हालांकि लॉकडाउन अवधि के दौरान गैर जरूरी गतिविधियों की दुकानें बंद रहेंगी।

उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने बताया कि

👉 दूध व दुग्ध उत्पाद की दुकानें सुबह 5 से सुबह 9 बजे तक व सायं 4 बजे से सायं 6 बजे तक खुली रहेंगी।

👉 फल/सब्जी मंडी सुबह 5 बजे से सुबह 9 बजे तक व फल/सब्जी विक्रेता की दुकानें सुबह 8 बजे से सुबह 11 बजे तक,

👉 किरयाणा की दुकानें सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 2 बजे तक, हरा चारा की दुकान/स्टॉल सुबह 6 बजे से सुबह 8 बजे तक,

👉 मेडिकल हाल, केमिस्ट, फार्मेसिज 24 घंटे खुली रहेंगी। उन्होंने बताया कि सभी पेस्टीसाइड्स, फर्टिलाइजर्स, सीड, कैटल फीड शॉप्स,

👉 सभी कृषि उपकरणों की दुकानें सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक खुली रहेंगी। पैट्रोल पंप सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुले रहेंगे।

उपायुक्त डॉ. बांगड़ ने जिला में दुकानदारों से कहा कि वे निर्धारित समयानुसार ही अपनी दुकानों को खोले व बंद करें। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क आदि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन व उपायों का कड़ाई से पालना करनी होगी।

नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान दुकानों के लिए निर्धारित किए गए समय की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। यदि कोई भी इन निर्देशों की उल्लंघना करता है, तो उसके खिलाफ संबंधित अधिनियम व कानूनों के तहत कानूनी कार्रवाई की जाए।