गरीबी और तंगहाली का वक्त पीछे छूट गया, आज से तू मेरी धर्म की बेटी : बलराज कुंडू

सीसर गाँव की खिलाड़ी सुनीता को विधायक कुंडू ने अपनी तरफ से दी 5 लाख की आर्थिक सहायता व साढ़े 3 लाख की स्पोर्ट्स किट, हर महीने डाईट के 10 हजार रुपये भी देंगे।

महम, 19 जून : विधायक बलराज कुंडू आज अचानक सिसर गाँव पहुंचे और गरीबी की मार झेल रही स्ट्रेन्थ लिफ्टिंग खिलाड़ी सुनीता कश्यप को अपनी धर्म की बेटी मानते हुए उन्हें अपनी तरफ से 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता व साढ़े 3 लाख रुपये की स्पोर्ट्स किट तथा बेहतर तैयारियों के लिए अपनी जेब से 10 हजार रुपये प्रतिमाह डाईट मनी के तौर पर देने की घोषणा की। साथ ही पंचायत से सुनीता के परिवार के लिये प्लॉट  देने की अपील भी की और कहा कि सबसे पहला कार्य इस परिवार के सिर पर अपनी खुद की छत होना है। प्लॉट की व्यवस्था गाँव कर दे, मकान बनाने में मदद को मैं कश्यप परिवार के साथ खड़ा हूँ। 

सुनीता की मां बोली- हमारे दुख के आंसू पोंछ दिए विधायक बलराज कुंडू ने

स्ट्रेन्थ लिफ्टिंग में इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड मैडल जीत कर देश का नाम रोशन कर चुकी सुनीता के परिवार की दयनीय हालत के बारे में सोशल मीडिया के जरिये बलराज कुंडू को जानकारी मिली थी जिसके बाद वे आज अचानक सिसर गाँव पहुंचे और सुनीता एवं उसकी माताजी एवं पिता ईश्वर सिंह कश्यप से मिले। खराब आर्थिक स्थिति और मकान की दयनीय हालत के बारे बताते हुए सुनीता भावुक हो उठी तो बलराज कुंडू ने सिर पुचकारते हुए कहा कि गरीबी और तंगहाली का वक्त पीछे छूट गया है, आज से तू मेरी धर्म की बेटी हुई और जब तक मेरी रगों में लहू दौड़ रहा है बेटी सुनीता को किसी बात की चिंता की जरूरत नहीं है। 


उन्होंने सुनीता को अभी से आगामी इंटरनेशनल चैंपियनशिप की तैयारी में जुट जाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि स्ट्रेन्थ लिफ्टिंग के साथ अब वेट लिफ्टिंग की तैयारी करो। तुझे देश के लिये ओलंपिक में गोल्ड जीतकर सिसर गांव ही नहीं अपने हरियाणा और भारत का नाम रोशन करना है। 

इसी बीच कश्यप परिवार से मिलने इंद्री से विधायक रामकुमार कश्यप भी पहुंचे और उन्होंने सरकार से मदद का आश्वासन दिया। बलराज कुंडू ने भी सरकार से आग्रह किया कि ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की अनदेखी करने की बजाय सरकार उनकी सुध ले तो ये खिलाड़ी हमारे प्रदेश व देश का नाम विश्व में ऊंचा करने की काबलियत रखते हैं।