उपमंडल स्तरीय समारोह की तैयारियों को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

उपमंडलाधीश भारत भूषण कौशिक ने मंगलवार को खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें सभी तैयारियां समय रहते पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति उप मंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह रतिया की नई अनाज मंडी के शेड के नीचे सादगी के साथ मनाया जाएगा, लेकिन कोविड-19 के बचाव के मद्देनजर समारोह का दायरा सीमित रहेगा और सरकार की गाइडलाइन की पालना के साथ समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंस तथा मास्क सहित सभी हिदायतों व उपायों की दृढ़ता के साथ अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने समारोह के सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए विभिन्न विभागों की ड्यूटिया निर्धारित की।


उन्होंने संबधित अधिकारी से राष्ट्रगान और वंदे मातरम गाने के लिए बच्चों का चयन करने के लिए कहा। एसडीएम भारत भूषण कौशिक ने कहा कि समारोह में कोविड-19 के फैलाव को रोकने व बचाव कार्य में बेहतर तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों तथा नागरिकों को सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल के आसपास व शहर के प्रमुख स्थानों की सजावट तथा साफ सफाई व टैंट की अच्छी व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने के लिए नगरपालिका के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। समारोह स्थल पर पेयजल की व्यवस्था के लिए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तथा बिजली की व्यवस्था के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों को जरूरी प्रबंध करने को कहा।जलपान का प्रबंध मार्केट कमेटी कार्यालय की देखरेख में होगा।

बैठक में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज, एसएचओ जयभगवान, नायब तहसीलदार भजनदास, मार्केट कमेटी सचिव यशपाल मैहता, उद्यान विकास अधिकारी रवि गोतम, खंड कृषि अधिकारी राजपाल, एसडीओ आनन्द प्रकाश, सीआरसी डॉ. नैब सिंह मंडेर, डॉ. जसविद्रं सिंह, अनिल कुमार, प्रवीन कुमार, राम सिंह, महेंद्र पाल, सुरेंद्र शर्मा, डॉ. दीपक, दर्शन लाल, राहुल कुमार, बलजीत सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।