कर्मचारी चयन आयोग ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर पंजीकरण की तिथि बढ़ाई

आवेदक पोर्टल पर अब 31 जुलाई तक करवा सकते हैं पंजीकरण

फतेहाबाद, 5 जुलाई।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की ओर से सरकारी नौकरियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की आवेदन की तिथि 30 जून तक थी, अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है। आवेदक अब इस पोर्टल ( https://onetimeregn.haryana.gov.in ) पर 31 जुलाई तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। पंजीकरण के लिए परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य है। वन टाइम रजिस्ट्रेशन के बाद कंडीडेट को यूनिक आइडी नंबर प्राप्त होगा, जो हमेशा चलेगा।

इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के युवाओं के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना वन टाइम रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई थी, परंतु अब हरियाणा सरकार ने इसको 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। 

युवाओं को चाहिए कि वह अपना रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर अवश्य करें, सरकार द्वारा ग्रुप सी व डी की भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य कर दिया है। योजना के तहत सामान्य श्रेणी को 500 रुपये व आरक्षित वर्ग को 250 रुपये शुल्क देकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। एक बार रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात इसकी वैधता तीन साल तक मान्य रहेगी।

प्रवक्ता ने बताया कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने के साथ ही जटिल भर्ती प्रक्रिया व बार-बार भर्तियों के लिए फीस देने पर आर्थिक रूप से होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर इसकी शुरुआत की गई थी। इस योजना की शुरुआत से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता व योग्यता के मानदंड को अधिक मजबूती मिलेगी।