भारत निर्वाचन आयोग 14 अगस्त को करेगा ई-ऐपिक डाउनलोड की सर्वर लोड टेस्टिंग

उपायुक्त ने सभी बीएलओ को संबंधित बूथ पर शत प्रतिशत ई-ऐपिक डाउनलोड करवाने के दिए निर्देश

फतेहाबाद, 11 अगस्त।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग 14 अगस्त को सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच एक घंटे के लिए पूरे भारतवर्ष में नये पंजीकृत मतदाताओं के ई-ऐपिक डाउनलोड करवाकर सर्वर की लोड टेस्टिंग करेगा। इस टेस्टिंग में मतदाता सूची पुनरीक्षण 2021 तथा उसके बाद मतदाता सूची में दर्ज हुए वे मतदाता जिनके यूनिक मोबाईल नंबर मतदाता सूची में दर्ज है केवल वे ही भाग ले सकेंगें।

उपायुक्त ने बताया कि पूरे भारतवर्ष से लगभग 29 लाख मतदाता इस लोड टेस्ट में भाग लेगें। जिला फतेहाबाद के कुल 1220 ऐसे मतदाताओं की सूची प्राप्त हुई है जिनके यूनिक मोबाईल नंबर दर्ज है तथा इन्होंने अभी तक ई-ऐपिक डाउनलोड नहीं किया है।

जिसमें टोहाना हल्के के 415, फतेहाबाद के 423, रतिया के 382 मतदाता शामिल है। उपायुक्त ने बताया कि सभी बूथ लेवल अधिकारियों को उनके बूथ से संबंधित ई-ऐपिक डाउनलोड करने हेतू सूची उनके मोबाइल पर भेज दी गई है तथा उन्हें निर्देश दिये गए हैं कि 12 अगस्त व 13 अगस्त को उन मतदाताओं से संपर्क बनाकर रखें, ताकि 14 अगस्त को सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच उनके ई-ऐपिक डाउनलोड करवाए जा सके।

उपायुक्त ने सख्त निर्देश दिये हैं कि सभी बूथ लेवल अधिकारी जिनके बूथ के ई-ऐपिक डाउनलोड किये जाने हैं वे एक घंटे के लिए अपने बूथ पर हाजिर रहकर शत-प्रतिशत ई-ऐपिक डाउनलोड करवाना सुनिश्चित करेंगें। यदि कोई बीएलओ इस ई-ऐपिक लोड टेस्टिंग के कार्य को गंभीरता से नहीं लेगा तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।