आजादी की 75वीं वर्ष गांठ की रिदम रंगयात्रा पहुंची फतेहाबाद

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष महावीर कौशिक के मार्गदर्शन व भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा, चण्डीगढ़ के महासचिव डीआर शर्मा के निर्देशानुसार आजादी की 75वीं वर्ष गांठ मनाते हुए रिदम रंगयात्रा हरियाणा के कई जिलों से होते हुए बुधवार को फतेहाबाद के डेफोडिल पब्लिक स्कूल में पहुंची। 

रिदम रंगयात्रा के निर्देशक डॉ. अजय शर्मा के नेतृत्व में सोन-चिडिय़ा नाटक के माध्यम से बताया गया कि इंसान ने छोटी-छोटी गलतियों के कारण प्रकृति से छेड़छाड़ करके महामारी को न्यौता दिया है। इस मौके पर उपस्थितजन ने अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने का संकल्प लिया।


इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव नरेश कुमार ने कहा कि भविष्य में सुरक्षा चाहिये तो आज से प्रकृति से प्रेम करना सीखें। डेफोडिल पब्लिक स्कूल की प्राचार्य अम्बिका अरोड़ा ने रिदम रंगयात्रा की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने स्कूल के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने व प्रकृति को बचाने की बात करते हुए सभी कलाकारों का आभार व्यक्त किया। 


इस अवसर पर प्राथमिक चिकित्सा प्रवक्ता पवन सिंह, जिला प्रशिक्षण अधिकारी दलबीर सिंह भी मौजूद रहे। इस नाटक मंडली में प्रवेश त्यागी, राजवीर सिंह, कविता, सावित्री, दीपक, नन्दकिशोर, जगीर सिंह, बलजीत और राजपाल शामिल रहे।