तीज महोत्सव कार्यक्रम : तीज सभी त्योहारों की जननी : उपायुक्त कौशिक

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा हस्त निर्मित फूड व कपड़ों की स्टॉल का किया निरीक्षण

टोहाना, 10 अगस्त।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में लोक महोत्सव तीज का आयोजन राजकीय उच्च विद्यालय बलियाला में धूमधाम से हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन व हरियाणा कला पारिषद के सहयोग से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में उपायुक्त महाबीर कौशिक ने शिरकत की।

इस मौके पर उपायुक्त महावीर कौशिक ने आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सभी को तीज उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि तीज सभी त्योहारों की जननी है, क्योंकि किसी भी खुशी के मौके पर तीज त्योहार की ही बात की जाती है। तीज के त्योहार के अवसर पर उपायुक्त ने रागिनी प्रस्तुत कर पारम्परिक संस्कृति व कल्चर का संदेश दिया। इस अवसर पर उपायुक्त ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा हस्त निर्मित फूड, जूते व कपड़ों की स्टाल का निरीक्षण किया। उन्होंने समूह की महिलाओं से हस्त निर्मित सामान की जानकारी ली व महिलाओं द्वारा बनाए गए हस्त निर्मित सामान की प्रशंसा की और तीज की शुभकामनाएं दी।

इस के बाद उपायुक्त ने विद्यालय परिसर में झूला भी झूला। एसडीएम गौरव अंतिल व बीडीपीओ नरेंद्र कुमार ने भी उपायुक्त के साथ झूला झूला। इस मौके पर उपायुक्त ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने म्योंद कलां की रविंद्र कौर व गांव ठरवा की सुमित्रा को सम्मानित किया और विभिन्न खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया गया। उपमंडलाधीश गौरव अंतिल ने क्षेत्र वासियों को तीज उत्सव की शुभकामनाएं दी। उन्होंने तीज त्योहार के आयोजन के लिए उपायुक्त का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हरियाली तीज का विशेष महत्व होता है।

इस अवसर जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा भजन, गीतों व रागनियों की शानदार प्रस्तुति दी। कलाकारों ने गीतों व रागनियों के माध्यम से प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का गुणगान करते हुए नागरिकों से आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का लाभ उठाए। इस अवसर पर प्रिन्सिपल सुषमा, सीडीपीओ शारदा रानी, करमजीत कौर, नरेंद्र कुमार, सुरेंद्र नैन, कृष्ण कुमार, व अन्य गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।