फतेहाबाद: एडीसी ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों की ली बैठक

शहर में जल निकासी व सफाई व्यवस्था के उचित प्रबंध करने के दिए निर्देश

फतेहाबाद, 10 अगस्त।

अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त अजय चोपड़ा ने नगर परिषद व नगरपालिका अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक लेकर योजनाओं की समीक्षा की तथा विभिन्न विषयों पर चर्चा की। एडीसी ने ठोस एवं कचरा प्रबंधन, डोर टू डोर कचरा इक्_ा करने, हाउस टैक्स बारे समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि शहरों में शौचालयों के निर्माण व उनकी स्थिति में सुधार करें और साफ-सफाई रखें।

जिला नगरायुक्त अजय चोपड़ा ने सभी नगर परिषद और नगरपालिका में बकाया हाउस टैक्स की वसूली करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने अनाधिकृत रूप से भवन निर्माण न होने देने पर जोर दिया और कहा कि बिना परिषद व पालिका द्वारा नक्शा की मंजूरी बाद ही भवनों का निर्माण होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि जहां स्ट्रीट लाइट खराब है, उसे तत्काल ठीक करवाया जाए। एडीसी ने कर्मियों से कहा कि वे नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधि जानकारी दें और लोगों को टीकाकरण बारे जागरूक करें। उन्हें स्वच्छता बारे बताया जाए, इसके लिए विभाग के कर्मचारी निरंतर जागरूकता अभियान को जारी रखें।

अजय चोपड़ा ने कहा कि शहरी क्षेत्र में जल निकासी के व्यापक प्रबंध सुनिश्चित करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारी जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से तालमेल बनाए और शहर में कही भी जल भराव की स्थिति उत्पन्न न होने दें। उन्होंने कहा कि नाले व सीवरेज सिस्टम को प्रभावी रूप से चालू रखा जाए तथा नाले किसी भी रूप से ऑवर फ्लो न हो उनकी सफाई नियमित तौर पर की जाए।