एसडीएम की अध्यक्षता में पंचायत समिति व ग्राम पंचायत पंच पद हेतू आरक्षित पदों के लिए ड्रा निकाला

 रतिया, 10 अगस्त।

उपमंडलाधीश भारत भूषण कौशिक की अध्यक्षता में मंगलवार को खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय रतिया में पंचायत आम चुनाव हेतु पंचायत समिति व रतिया खंड के 50 ग्राम पंचायतों के पंच पद के चुनाव के लिए आरक्षित पदों के लिए ड्रा निकाला गया। 

उन्होंने कहा कि पंचायत समिति रतिया के कुल 22 वार्डों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति महिला, सामान्य महिला, सामान्य वर्ग तथा पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किए। पिछड़ा वर्ग के लिए 5 व 7 वार्ड, अनुसूचित जाति महिला के लिए 2, 4, 9, 12 वार्ड और अनुसूचित जाति के लिए 1, 3, 8, 11, 20 वार्ड आरक्षित किए गए। एसडीएम ने बताया कि वार्ड नंबर 6, 10, 14, 16, 18 व 21 महिलाओं के लिए आरक्षित हुए। शेष वार्ड नंबर 13, 15, 17, 19 व 22 सामान्य के लिए।

एसडीएम भारत भूषण कौशिक की मौजूदगी में रतिया खंड की 50 ग्राम पंचायतों में पंच पद के लिए वार्डबदीं की प्रतिशतता के आधार पर ग्राम पंचायतों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जाति महिला, सामान्य महिला, सामान्य वर्ग तथा पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किए। 

उन्होंने 6वें पंचायत आम चुनाव हेतु आरक्षण के बारे में विस्तारपूर्ण जानकारी दी। इस मौके पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज, पंचायत अधिकारी बिजेंद्र सिंह, सुनील कुमार, लखबीर सिंह, जगदीश, धर्मपाल शर्मा, सुरजीत, विपीन कुमार, मदनलाल, ओमप्रकाश, राजेश, नीरु, राजीव सिंह सहित गांवों से आए हुए मौजिज व्यक्ति उपस्थित रहे।