फतेहाबाद: डिलीवरी के 4 दिन बाद नवजात बच्चे की अस्पताल में मौत, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

 फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद जिले के नागरिक अस्पताल (Civil Hospital) में डिलीवरी के चार दिन बाद नवजात बच्चे की मौत हो गई. नवजात बच्चा अस्पताल में भर्ती था. घटना की सूचना मिलते ही परिजन अस्पताल में पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. रविवार सुबह दर्जनों की संख्या में परिजन पहुंचे और डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया. परिजनों ने कहा कि लापरवाही के कारण उनके बच्चे की मौत हुई है. वहीं विभाग के डिप्टी सीएमओ (Deputy CMO) ने परिजनों को आश्वासन और कहा कि मामले की करवाई जांच जाएगी, जो दोषी मिला उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.



वहीं परिजनों का कहना था कि शाम तक बच्चा ठीक था लेकिन शनिवार रात को उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल प्रबंधक की तरफ से इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्वजनों को शांत किया. वहीं इस मामले की शिकायत अब पीड़ित परिवार ने सिविल सर्जन व शहर थाना प्रभारी को दी है. वहीं अधिकारियों से मांग की है कि जिम्मेदारी डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

जानकारी के अनुसार फतेहाबाद निवासी राजेश कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी लालीती देवी की डिलीवरी होनी थी. ऐसे में उसे 29 सितंबर को नागरिक अस्पताल में लेकर आए. राजेश कुमार के अनुसार डाक्टरों ने कहा कि नार्मल डिलीवरी हो जाएगी. लेकिन दोपहर बाद डाक्टरों कहा कि बच्चे का वजन ज्यादा होने के कारण सिजेरियन डिलीवरी होगी, जिसके बाद उसका ऑपरेशन किया और एक स्वस्थ बच्चे को जन्म भी दिया. शनिवार शाम तक बच्चा बिल्कुल ठीक था. लेकिन रात को फोन आया कि बच्चे की तबीयत बिगड़ गई है.