वर्तमान में जिला में कोई कोरोना संक्रमित केस एक्टिव नहीं : उपायुक्त

फतेहाबाद, 17 अक्टूबर।

उपायुक्त महावीर कौशिक ने बताया कि वर्तमान में जिला फतेहाबाद में कोई कोरोना पॉजीटिव केस एक्टिव नहीं है। उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि जिन लोगों ने कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु टीके नहीं लगवाए हैं वे अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं।

उन्होंने बताया कि जिला में रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 188 नागरिकों के कोरोना सैंपल लिए गए, जिसमें आरटी-पीसीआर के 151 व एंटीजन के 37 सैंपल शामिल हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में अब तक 318256 व्यक्तियों के कोरोना सैम्पल लिए गए है, जिनमें से 17833 नागरिक कोविड पॉजिटिव मिलें। उनमें से 17349 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। जिला का कोविड-19 रिकवरी रेट 97.29 प्रतिशत रहा है।

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण से घबराने व डरने की जरूरत नहीं है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता, सतर्कता एवं सावधानी बेहद जरूरी है। उपायुक्त ने कहा कि नागरिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। इसके अलावा घर से बाहर जाते समय फेस मास्क अवश्य लगाएं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक नियमित अंतराल के बाद बार-बार अपने हाथों को साबुन, सेनेटाइजर से धोएं। उपायुक्त ने जिला के नागरिकों से यह भी अपील की कि वे प्रशासन व सरकार द्वारा समय-समय पर जारी हिदायतों की पालना अवश्य करें ताकि वे स्वयं व अन्य नागरिकों को भी कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।