IPL 2021: ‘मेरे लिए लॉयल्टी सबसे अहम’, बतौर कप्तान आखिरी मैच खेलने के बाद क्या बोले विराट कोहली?

 आईपीएल में भविष्य को लेकर विराट का बड़ा बयान

आखिरी मैच तक आरसीबी के साथ ही रहूंगा: विराट

Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सोमवार को आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार गई. ये विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए आखिरी मैच था. मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने अपनी ओर से 120 फीसदी देने की कोशिश की है. इतना ही नहीं विराट ने ये भी ऐलान कर दिया कि वह आरसीबी के अलावा किसी ओर टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे. 



बतौर कप्तान आखिरी मैच खेलने पर विराट कोहली ने कहा कि मैंने अपना बेस्ट दिया, मेरी कोशिश थी कि युवा यहां पर आ सकें और आक्रामक तरीके से खेल सकें. मैंने ऐसा ही भारतीय टीम के साथ भी किया है. मैंने अपनी ओर से कोशिश की, लेकिन उसका क्या रिस्पॉन्स रहा ये मैं नहीं कह सकता हूं. मैंने अपना 120 फीसदी दिया है, आगे भी मैं बतौर खिलाड़ी मैदान पर अपना बेस्ट दूंगा. 


विराट कोहली ने कहा कि ये वक्त है कि टीम को एक बार फिर से खड़ा किया जाए और ऐसे लोगों को लाया जाए जो टीम को आगे बढ़ा सकें. विराट ने कहा कि वह आरसीबी के साथ ही जुड़े रहेंगे, मेरे लिए लॉयल्टी काफी मायने रखती है, इस फ्रेंचाइजी ने मेरे ऊपर विश्वास किया है ऐसे में मैं अपने आखिरी आईपीएल मैच के साथ इसी के साथ रहूंगा.  


बता दें कि विराट कोहली ने इस साल आईपीएल 2021 के दूसरे फेज़ की शुरुआत होने से पहले ही कप्तानी छोड़ने की बात कह दी थी. विराट कोहली आरसीबी के साथ-साथ टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की भी कप्तानी छोड़ेंगे. लगातार बढ़ रहे वर्कलोड और बल्लेबाजी पर पड़ते असर के कारण विराट कोहली ने ये फैसला लिया था. 


विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत से ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ जुड़े रहे हैं. साल 2013 से वह टीम की लगातार कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन विराट कोहली अपनी टीम को एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जितवा पाए हैं.