होली को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, हुडदंगबाजी करने वालों पर होगी कार्यवाही

 एसपी ने जिलावासियों को दी होली की शुभकामनाएं, कहा : शांति और भाईचारे से मनाए त्यौहार

फतेहाबाद, 16 मार्च। होली पर्व पर हुडदंगबाजी करना महंगा पड़ सकता है। ऐसे शरारती तत्वों पर कार्यवाही को लेकर जिला पुलिस द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने जिले के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए और ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा है।

पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने जिलावासियों को होली के त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली रंगों का यह अनूठा भारतीय त्यौहार है, जो समाज में एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करता है। होली का त्यौहार लोगों के जीवन में रंग भरने के साथ-साथ सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है।

उन्होंने रंगों का त्यौहार मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील करते हुए कहा कि त्यौहार की आड़ में उपद्रव जैसी घटनाओं से दूर रहते हुए कानून को हाथ में लेने से बचे। इस त्यौहार पर बड़ी संख्या में शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण दुर्घटना के मामले सामने आते रहे हैं, जिससे आनंद और खुशी का यह दिन कई परिवारों के लिए त्रासदी में तब्दील हो जाता है।

एसपी ने कहा कि पुलिस ने होली के उत्सव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है और त्योहार के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जिलेभर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए विशेष तौर पर नाकाबंदी की गई है और पीसीआर राईडर तैनाती की गई है।

मार्ग पर किसी प्रकार की कोई बाधा न आये इसके लिए ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गये है। एसपी ने महिला थाना की पुलिस कर्मचारियों को भी लगातार गश्त करने और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं के साथ कोई अप्रिय घटना ना हो लिए महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी विषेश प्रबन्ध किया गया है। उन्होंने लोगों से कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने तथा होली के पावन त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाने और कोविड-19 नियमों का पालन करने का भी आग्रह किया।