चुनावी हार के बाद कांग्रेस का ‘ओम भूर भुव: स्वाह’ होना तय- अनिल विज

 धोखे से हुआ आम आदमी पार्टी का जन्म, जो यह कहते है वह करते नहीं- गृह मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, 16 मार्च- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह पर 2 करोड़ रुपए खर्च करने पर चुटकी लेते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ही धोखे से हुआ है, जो यह कहते व बताते हैं, वो यह करते नहीं है। 



पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री विज केजरीवाल से प्रश्न करते हुए कहा कि पहले केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब में जल रही पराली को जिम्मेदार ठहराते थे, मगर अब वह बताए कि पंजाब में पराली जलेगी या नहीं जलेगी। वहीं पांच राज्यों में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी हाईकमान द्वारा राज्य प्रभारियों से इस्तीफे की मांग पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस का ‘ओम भूर भुव: स्वाह’ होना तय है। देश में बुधवार से 12 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण अभियान की शुरूआत पर गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में योजनाबद्ध तरीक से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। 

पहले केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब को जिम्मेवार ठहराते थे, अब बताए पराली जलेगी या नहीं - विज

पंजाब में भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 2 करोड़ रुपए खर्च करने को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का का जन्म धोखे से अन्ना हजारे के आंदोलन से हुआ। अन्ना हजारे आंदोलन के लिए धरने पर बैठे थे, मगर इन लोगों ने राजनैतिक महत्वकांक्षाएं रखते हुए अन्ना हजारे के आंदोलन का इस्तेमाल किया और बाद में अपने संगठन का निर्माण किया। इसलिए यह जो कहते व बताते हैं परन्तु वो यह करते नहीं है। मगर पंजाब के लोगों ने इन लोगों को चुना है और आगे देखते हैं कि क्या होता है। भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में पार्किंग व्यवस्था के लिए 45 एकड़ गेहूं की फसल जलाने पर चुटकी लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आने वाला समय बताएगा कि पंजाब में यह पार्टी क्या करती है। कल तक केजरीवाल यह कहते थे कि दिल्ली का सारा प्रदूषण पंजाब की वजह से है तो अब वह बताएं कि पंजाब की पराली जलेगी या नहीं जलेगी। 

चुनावी हार के लिए एक-दूसरे पर दोषारोपण कर कांग्रेस अपनी कमजोरिया छिपा रही - विज

कांग्रेस की पांच राज्यों में हार के बाद कांग्रेस हाईकमान की ओर से राज्य प्रभारियों से इस्तीफा मांगने के सवाल पर गृह मंत्री अनिल ने कहा कि वैसे तो ये कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। मगर, तटस्थ होकर यदि बात की जाए तो कांग्रेस कुल मिलाकर खत्म हो चुकी है। श्री विज ने कहा कि अब यह एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करके अपनी कमजोरियों को छिपाना चाहते हैं। यह उनका अंदरूनी मामला है और वह इनसे कैसे निपटते हैं यह उन पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कांग्रेस की हार के लिए कभी जी-23 नेताओं का समूह, तो कभी वंशवाद पर आरोप लगते हैं। अब कौन दोषी है कौन नहीं, यह जनता देख रही है। कुल मिलाकर कांग्रेस का ‘ओम भूर भुव: स्वाह’ होना तय है।