बजट में खोखली घोषणाएँ करके वाह-वाही लूटना चाहती है भाजपा सरकार- पूनिया

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सचिव डॉ विनीत पुनिया ने कहा है की भाजपा सरकार ने पिछले आठ साल में फतेहाबाद जिले की लिए कुछ नहीं किया है और अब ये सरकार बजट में केवल खोखली घोषणाएँ करके ही वाह-वाही लूटना चाहती है।  



डॉ पुनिया ने कहा कि विधानसभा चुनाव से दो साल पहले भाजपा सरकार ने पलवल, दादरी, पंचकूला और फतेहाबाद जिले के लोगों को भ्रमित करने के लिए घोषणा तो कर दी है, लेकिन इस सरकार की नीयत साफ़ नहीं है, क्योंकि बजट में न तो मेडिकल कॉलेज लगने का स्थान और जगह निर्धारित है और न ही बजट में इसके लिए कोई पैसा रखा गया है। बजट में कोई आर्थिक व्यवस्था न होने से साफ़ स्पष्ट है की इन घोषणाओं को बजट भाषण में रखने का उद्देश्य केवल जनता को बहकाना और मुर्ख बनाना ही है।  

डॉ पुनिया ने याद दिलाया कि खट्टर सरकार ने आज से पांच साल पहले वर्ष 2017 के बजट भाषण में भी प्रदेश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की थी, पंचकूला में तो मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए 25 लाख रुपए भी रखे गए थे, लेकिन आज तक वहां मेडिकल कॉलेज शुरू होना तो दूर, पांच साल के बाद आज एक बार फिर अगले तीन महीने में पंचकूला में मेडिकल कॉलेज लगने का स्थान और जगह निर्धारित करने की घोषणा कर दी गयी है। पिछले साल के बजट भाषण में भी यमुनानगर, कैथल और सिरसा जिलों में मेडिकल कॉलेज शुरू करने की बड़ी घोषणा की गयी थी, लेकिन आज तक ये कागजी और हवाई घोषणा ही साबित हुई है। 

डॉ पुनिया ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने फतेहाबाद से लगातार भेदभाव बरता है और हमारे विधायक इलाके का विकास करने की बजाय केवल स्वयं का विकास करने में ही लगे रहे, जिससे आठ साल में दो सौ बेड के सरकारी अस्पताल की बार-बार घोषणा के बावजूद एक भी ईंट नहीं लगी है। फतेहाबाद का नया बस अड्डा, जिसे कांग्रेस सरकार ने शुरू किये था, वो भी बिल्डिंग तैयार होने के बावजूद शुरू नहीं हो पाया है, इस सबसे स्पष्ट है की यह मेडिकल कॉलेज की घोषणा केवल कागजी और हवाई है, जिस पर यह सरकार घोषणा के अलावा कुछ नहीं करेगी और 2024 में बनने वाली नयी कांग्रेस सरकार को ही काम करना होगा।